हेडलाइनक्राइम

कोटवार और महिला सहित तीन गिरफ्तार, टोना टोटकी के चक्कर महिला को उतारा था…

गौरेला पेण्ड्रा मरवाही 23 जून 2024। दो दिन पहले गौरेला थानाक्षेत्र के भस्कुरा गांव में मिले बुजुर्ग महिला के शव के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए गाव के कोटवार के साथ मुख्य आरोपी माँ बेटे को गिरफ्तार किया है। जादू टोना के शक में महिला की हत्या की गई थी। दरअसल पुलिस को भस्कुरा गांव की पुलिया के समीप एक अज्ञात महिला के शव की सूचना मिली थी। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की और डॉग स्क्वायड की टीम भी मौके पर बुलाया गया। महिला की शिनाख्त मुन्नीबाई मरावी के रूप में हुई।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

मृतिका का मोबाइल फ़ोन भी पुलिस ने शव के पास से जप्त किया। पूछताछ में कोटवार की भूमिका संदिग्ध लगी। जांच में पता चला कि घटना के कुछ दिन पूर्व मृत महिला का गांव के ही चिकनीटोला निवासी कृष्णा उर्फ बब्बू मरावी से विवाद की बात पता चली और जब बब्बू की मां कवरिया बाई का कोटवार विरासू लाल पढ़वार से संबंधों का पता चला तो सारी कड़ियां जुड़ती नजर आई।  पुलिस ने तत्काल गाव के कोटवार विरासुलाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की। सख्ती करने पर आरोपी कोटवार ने अपना जुर्म कबूलते हुए वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की।

साथ ही घटना में सहयोग करने वाली महिला आरोपी कंवरिया बाई मरावी को उसके निवास से गिरफ्तार किया गया। मामले में मुख्य आरोपी कृष्णा उर्फ बब्बू मरावी को जैसे ही कोटवार के हिरासत में लेने की बात पता चली वह फरार हो गया, जिसे साइबर सेल की टीम ने ग्राम करंजी के जंगलों से धर दबोचा। वही आरोपी बब्बू ने स्वयं अपने और अपनी मां पर मृतिका मुन्नीबाई द्वारा जादू टोना करने (स्थानीय बोली में पांगती) करने के शक में यह घटना को घटित किया जाना बताया। कोटवार विरासुलाल चूंकि मृतिका मुन्नीबाई का विश्वास पात्र था और अक्सर मेड्डका गांव उसके वन अधिकार पट्टा के काम से उसे ले जाया करता था इसलिए उसने घटना के दिन दोपहर 1 बजे से महिला को वन अधिकार पट्टा में नंबर सुधरवाने के बहाने बुला रहा था।

WhatsApp Image 2024-06-15 at 6.32.18 PM
WhatsApp Image 2024-06-15 at 6.31.26 PM
previous arrow
next arrow

आरोपी कृष्णा उर्फ बब्बू मरावी पहले से मृतिका के घर के पास ताक लगाकर बैठा था। मुन्नीबाई शाम करीब 4 बजे जब अपने घर से पैदल कोटवार से मिलने निकली आरोपी कृष्णा फरसा लेकर उसके पीछे निकल गया। आरोपी की मां कांवरिया बाई ने ही छठी कार्यक्रम से महिला के निकलने की बात कोटवार को फोन करके बताई थी। जिसके बाद मौका पाकर आरोपी कृष्णा उर्फ बब्बू ने भस्कुरा गाव के पास कच्चे मार्ग पर मुन्नीबाई को अकेला पाकर फरसा से ताबड़तोड़ हमले कर उसे मार डाला और जंगल के रास्ते भाग निकला। आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त धारदार हथियार फरसा समेत समस्त साक्ष्य और साइबर साक्ष्यों की बरामदगी कर ली है।

Back to top button